Fbd news : इस महीने बाद में सामूहिक विवाह समारोह आयोजन कराने की तैयारी की जा रही है । इसके लिए शासन की तरफ़ से समाज कल्याण विभाग को 150 जोड़ों की शादी कराने के लिए 76 लाख 50 हज़ार रुपया का बजट दिया गया है ।पहले की तरह इस वार भी प्रति जोड़ा अनुदान 51,000 रुपये दिया जाएगा । इन पैसों में 35,000 रुपया कन्या को चैक के रूप में दिए जाएंगे और 10, हज़ार रुपये में उसके लिए आभूषण कपड़े बर्तन आदि का इंतज़ाम किया जाएगा जबकि छह हज़ार रुपया व्यवस्था करने में ख़र्च किए जाएंगे ।

जिलाधिकारी ने दिया लक्ष्य

Fbd news : इस काम के लिए फ़र्रुख़ाबाद के जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह ने सभी बीडीओ को 120 जोड़ों का पंजीकरण व अधिशासी अधिकारियों को 30 जोड़ों का पंजीकरण कराने के निर्देश दिए हैं । इसमें कायमगंज ब्लॉक से 20 कमालगंज ब्लॉक से पच्चीस अन्य ब्लॉकं को पंद्रह-पंद्रह जोड़ों का पंजीकरण कराना है । नगर पालिका फ़र्रुख़ाबाद को आठ जोड़े व कायमगंज को सात जोड़े और नगर पंचायत कमालगंज , कपिल , शमसाबाद , मोहम्मदाबाद व नवाबगंज को तीन तीन जोड़ों का पंजीकरण कराने का लक्ष्य दिया गया है । आवेदन करने के लिए कन्या के पिता का दो लाख से कम की आय प्रमाणपत्र , कन्या का आधार कार्ड , बैंक खाते की फोटोकॉपी और जोड़े की दो दो फ़ोटो लगानी होंगी ।

Farrukhabad News,farrukhabad news jni,Jni news farrukhabad,Jni news farrukhabad today,Jni news,J n i news farrukhabad,farrukhabad jni news,Fbd news,fbdnews ,fbd news today

Ashutosh Mishra

News Activist , Political commentator and software engineer