Fbd news : 27 साल पहले ठेकेदार शमीम की फ़तेहगढ़ में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी । जिस मामले में बसपा नेता अनुपम दुबे(Anupam dubey ) ने 2021 में कोर्ट में समर्पण किया था । अब हाईकोर्ट ने अनुपम दुबे की ज़मानत को मंज़ूर कर दी है । हाई कोर्ट ने एक व्यक्तिगत बंद पत्र और दो ज़मानती पेश करने के आदेश दिए हैं ।कन्नौज के रहने वाले लकड़ी के ठेकेदार शमीम की 16 जुलाई 1995 में फ़तेहगढ़ कोतवाली के क्षेत्र कसरट्टा में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी । शमीम के भाई ने अज्ञात लोगों के ख़िलाफ़ हत्या का मुक़दमा दर्ज करवाया था ।

Farrukhabad News,farrukhabad news jni,Jni news farrukhabad,Jni news farrukhabad today,Jni news,J n i news farrukhabad,farrukhabad jni news,Fbd news,fbdnews ,fbd news today

कोर्ट मे किया था आत्म समर्पण

Fbd news : पुलिस ने शमीम हत्या कांड के मामले में 14 जुलाई 1999 को बसपा नेता डॉक्टर अनुपम दुबे (Anupam dubey ), शिशु व राजू लंगड़ा के ख़िलाफ़ कोर्ट में चार्जशीट दाख़िल की थी कोर्ट ने आरोपी राजू लफड़ा को बाइज़्ज़त बरी कर दिया था । GPR इंस्पेक्टर की हत्या के मामले में कानपुर जीपीआर ने 12 जुलाई 2021 में अनुपम दुबे के घर पर कुर्की की जिसके बाद 14 जुलाई को अनुपम दुबे ने शमीम हत्याकांड के मामले में ख़ुद को कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया । अभी अनुपम दुबे मैनपुरी जेल में बंद हैं ।

कोर्ट मे हुई लम्बी बहस

Fbd news : हाई कोर्ट में छह अप्रैल को बसपा नेता अनुपम दुबे (Anupam dubey ) के केस पर सुनवाई करते हुए अनुपम दुबे के वक़ील ने बार बार गवाह के बयान बदलने पर ज़ोर दिया । वहीं विपक्ष के वक़ील ने कहा कि बसपा नेता अनुपम दुबे पर पहले से ही 46 मुक़दमे दर्ज हैं जिस पर अनुपम दुबे के वक़ील का कहना था कि 41 मुकदमों में कोर्ट ने बरी कर चुकी है दो मुक़द्दमों मैं पुलिस ने फ़ाइनल रिपोर्ट लगा दी है इसके अलावा केवल तीन मुक़दमे ही विचाराधीन है । सारी सुनवाई करने के बाद हाईकोर्ट ने बसपा नेता अनुपम दुबे की ज़मानत को मंज़ूरी दे दी ।

Farrukhabad News,farrukhabad news jni,Jni news farrukhabad,Jni news farrukhabad today,Jni news,J n i news farrukhabad,farrukhabad jni news,Fbd news,fbdnews ,fbd news today

Ashutosh Mishra

News Activist , Political commentator and software engineer