Fbd news : हाईकोर्ट ने 21 अप्रैल को लालजी यादव के ख़िलाफ़ कारण बताओ नोटिस जारी करके उनसे पूछा था कि कोर्ट की अवहेलना करने के आरोप में उन्हें क्यों दंडित ना किया जाए । अब इलाहाबाद हाईकोर्ट द्वारा लालजी यादव को नोटिस जारी कर 9 मई को अदालत में हाज़िर होने का आदेश दिया है । 21 अप्रैल को BSA लाल यादव ने अनुपालन हलफ़नामा दाख़िल कर ग्रेच्युटी भुगतान करने की जानकारी दी थी पर उन्होंने ब्याज का भुगतान नहीं किया था । इसी मामले में कोर्ट ने BSA को 26 अप्रैल को तलब किया और कोर्ट में न हाज़िर होने पर नौ मई को आदेश का पालन पूरा करने के लिए हाज़िर होने के निर्देश दिए हैं ।

Farrukhabad News,farrukhabad news jni,Jni news farrukhabad,Jni news farrukhabad today,Jni news,J n i news farrukhabad,farrukhabad jni news,Fbd news,fbdnews ,fbd news today

ग्रेच्युटी का भुगतान करने से किया इनकार

Fbd news : प्राथमिक विद्यालय निविया राजेपुर , फ़र्रुख़ाबाद मे प्रधानाध्यापक के पद पर कार्यरत जगदंबा प्रसाद की मृत्यु हो गई थी । इसी के चलते उन्हें सेवानिवृत्ति लाभों का भुगतान किया गया था लेकिन ग्रेच्युटी का भुगतान करने से इंकार कर दिया गया और कहा गया कि जगदंबा प्रसाद ने 60 वर्ष की सेवा निवृत्ति विकल्प नहीं चुना था विकल्प न चुनने पर अध्यापक को 62 की उम्र तक कार्य करना था लेकिन वह ग्रेच्युटी के हक़दार नहीं होंगे । कोर्ट ने इसी मामले में फ़ैसला सुनाते हुए कहा कि विकल्प भरने से पहले मृत्यु होने पर अध्यापक और 60 वर्ष से नफ़रत मानते हुए ग्रेच्युटी का भुगतान करना होगा ।

कोर्ट के आदेश का नही किया पालन

Fbd news : विकल्प देने से पहले आप यह नहीं कह सकते कि वे 62 साल का विकल्प ही देते हैं । कोर्ट ने मामले में दो महीने के अंदर ग्रेच्युटी भुगतान करने का आदेश दिया था । इसके अलावा अगर ग्रेच्युटी देने में देरी होती है तो आठ फ़ीसदी का ब्याज देना होगा । इसी मामले में कोर्ट का आदेश न मानने पर अवमानना याचिका दायर की गई । आदेश पालन का मौक़ा देने के बावजूद भी आदेश का अनुपालन नहीं किया गया तो कोर्ट ने कारण बताओ नोटिस जारी किया ।

Farrukhabad News,farrukhabad news jni,Jni news farrukhabad,Jni news farrukhabad today,Jni news,J n i news farrukhabad,farrukhabad jni news,Fbd news,fbdnews ,fbd news today

Ashutosh Mishra

News Activist , Political commentator and software engineer