Fbd news : फ़र्रुख़ाबाद के आवास विकास कॉलोनी में स्थित लोहिया अस्पताल में 24 तरह की जाँच की जाती है । पर कमरा नम्बर 44 में लगी बायोकेमिस्टस मशीन पिछले चार दिनों से खराब पड़ी है और कमरा नम्बर 75 मे रखी मशीन तीन दिन से खराब है । जिसकी वजह से किडनी फक्शन टेस्ट , लीवर फक्शन टेस्ट के साथ साथ रिएक्टिव प्रोटीन शुगर की जांच भी नही हो पा रही है । इन दिनो जिले मे लीवर और किडनी से सम्बधिंत बीमारियाँ तेजी से बढ़ रही है जिसके चलते रोज करीब 80 मरीज जांच कराने के लिए आते है पर मशीन खराब होने की वजह से सभी निजी अस्पतालों की फीस फरने को मजबूर है ।

जल्द मिलेगी निशुल्क जांच

Fbd news : लैब के बाहर जांच कराने के लिए खड़े लोगों का कहना है कि जब तक जांच नही होती इलाज भी सही तरीके से नही किया जा सकता पर तीन दिन से मशीन खराब होने की बजह से निजी लैव मे मोटी फीस देनी पड़ रही है । निजी लैव मे लीवर और किडनी की जांच के लिए 1 हजार रूपये , शुगर की जांच के लिए 50 रूपये और सीआरपी के लिए 200 रूपये देने पड़ते है । महिला अस्पताल की सीएमएस का कहना कि मशीन ठीक कराने के लिए इंजिनियर को बोल दिया गया है । एक दो दिन मे मशीन ठीक हो जाएगी फिर सभी मरीजों को निशुल्क जांच मिलने लगेगी ।

Farrukhabad News,farrukhabad news jni,Jni news farrukhabad,Jni news farrukhabad today,Jni news,J n i news farrukhabad,farrukhabad jni news,Fbd news,fbdnews ,fbd news today

Ashutosh Mishra

News Activist , Political commentator and software engineer