Fbd news : फ़र्रुख़ाबाद के नगरीय क्षेत्र में लगभग एक लाख मकान बनाए हुए हैं यह आंकड़ा एक महीने पहले लाइनमैन से बिजली विभाग ने जुटाया था इंजीनियर को निर्देश दिए गए थे कि वह अपने क्षेत्र में बने सभी मकानों की गिनती करवा लें । लॉकडाउन में लाइनमैन ने सभी मकानों की गिनती कर ली लेकिन इंजीनियर ने यह संख्या अधिकारियों को नहीं सौंपी जिसके चलते वर्तमान में बिजली विभाग के पास कुल 80,200 उपभोक्ता रजिस्टर्ड हैं इनमें से 57,864 लोग समय पर अपना बिलभर देते हैं जबकि 10010 लोग ऐसे हैं जिन्होंने कई सालों से अपना बिल जमा नहीं किया है ।

38 करोड़ का बकाया

Fbd news : फ़र्रुख़ाबाद शहर की बात करें तो 10,010 बिजली उपभोक्ताओं पर लगभग 38 करोड़ रुपये का बिल बकाया है लेकिन विभाग ना तो इनका कनेक्शन काट पा रहा है न इनसे वसूली कर पा रहा है । लगभग 12,404 ऐसे बिजली उपभोक्ता है जिन पर बिल बकाया है लेकिन उनका पता दर्ज नहीं है जिसके चलते उनसे वसूली नहीं की जा रही है ऐसे लोगों को बिजली विभाग द्वारा काली सूची में डाल दिया गया है । अधिकारियों का कहना है कि शहर के कुल 80,276 उपभोक्ता है , रजिस्टर्ड बिजली उपभोक्ताओं में से 12404 ऐसे उपभोक्ता है जिनका कनेक्शन अवैध पाए गए हैं उन्हें काली सूची में डाल दिया गया है और उनके कनेक्शन ख़त्म करने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों से निर्देश माँगे गए हैं ।

Farrukhabad News,farrukhabad news jni,Jni news farrukhabad,Jni news farrukhabad today,Jni news,J n i news farrukhabad,farrukhabad jni news,Fbd news,fbdnews ,fbd news today

Ashutosh Mishra

News Activist , Political commentator and software engineer