Fbd news : कायमगंज में हुए हादसे की मुख्य वजह है ओवरलोडिंग और तेज़ रफ़्तार ही था । फ़र्रुख़ाबाद में यातायात के साधन ओवरलोडिंग के चलते लोगों के लिए सुरक्षित नहीं कहे जा सकते हैं । नौसिखिया ऑटो ड्राइवर क्षमता से ज़्यादा सवारियां लेकर सड़कों पर फ़र्राटे भरते नज़र आते हैं । जब कोई हादसा होता है तब अधिकारियों को सुध आती है और थोड़ी बहुत कार्रवाई करके फिर भूल जाते हैं । नौसिखिया ऑटो ड्राइवर बिना लाइसेंस के सवारियों को मनमाने ढंग से बैठाते हैं जिससे बड़े हादसों को न्यौता मिलता है ।

Latest noida news Noida news latest hindi Noida news in hindi Amity noida news Aajtak noida news Greater noida news in hindi Noida news hindi Noida news today hindi

ऑटो भरते हैं मनमानी सवारियां

Fbd news : आलम यह है कि कपिल से कायमगंज तक डग्गामार वाहन चालक सवारियों को भूसे की तरह गाड़ी के अंदर भरते हैं और जब अंदर गाड़ी फ़ुल हो जाती है तो लोगों को छतों पर भी बिठाते हैं ।ऑटो स्टैंड पर सवारियां लेने के लिए नंबर लगाना पड़ता है कि यह जिसके चलते ऑटो वाले अपने आगे चल रहे ऑटो को ओवरटेक करके सवारी लेने का प्रयास करते हैं जिससे कई बार दुर्घटना भी हुई है । छोटे ऑटो में तीन और बड़े ऑटो में पाँच सवारियों की जगह ऑटो वाले 8-9 और बड़े ऑटो में 15-6 सवारियां बिठाते हैं और पुलिस प्रशासन , परिवहन विभाग हाथ पर हाथ धरे बैठे सिर्फ़ देखता रहता है ।

पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा का कहना है कि ओवरलोडिंग करने वाले वाहनों पर कार्रवाई करने के लिए पहले से ही दिशा निर्देश दिए जा चुके हैं । जो लोग ओवरलोडिंग कर रहे हैं उन्हें चिन्हित करके उन पर कार्रवाई की जाएगी साथ ही लोगों को जागरूक किया जाएगा ताकि वह लोग क्षमता से ज्यादा वाले वाहनों में न बैठे ।

Latest noida news Noida news latest hindi Noida news in hindi Amity noida news Aajtak noida news Greater noida news in hindi Noida news hindi Noida news today hindi

Ashutosh Mishra

News Activist , Political commentator and software engineer