आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को गुजरात में एक जनसभा को संबोधित किया जिसमें उन्होंने वादा किया कि अगर आम आदमी पार्टी की सरकार पूजा में बनती है तो मुफ्त बिजली, बेहतर स्कूल और अस्पताल की सदा लोगों को मिलेगी। अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया कि गुजरात में गरीबों के 6000 स्कूलों को बंद कर दिया गया।

अरविंद केजरीवाल ने रैली को संबोधित करते हुए आगे कहा कि गुजरात में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है तो वरिष्ठ नागरिकों को अयोध्या सहित विभिन्न धार्मिक स्थलों की मुफ्त तीर्थ यात्रा कराई जाएगी। और साथ ही वातानुकूलित होटल के कमरों में उनके ठहरने की व्यवस्था भी करनी है अरविंद केजरीवाल ने भाजपा पर राज्य में लंबे शासन के दौरान शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार के मोर्चे पर विफल होने का आरोप लगाया। केजरीवाल ने कहा कि भाजपा पिछले 27 सालों से सत्ता में हैं उन्होंने एक भी व्यक्ति को तीर्थ यात्रा पर नहीं भेजा है दिल्ली में हमने योजना के तहत 3 साल में 50 लोगों को मथुरा, हरिद्वार एवं वृंदावन आदि जगहों पर यात्रा के लिए भेजा हैं केजरीवाल ने आगे कहा कि अगर हम गुजरात में सत्ता में आए तो पढ़ते एक बुजुर्ग नागरिक को मुफ्त में धार्मिक स्थलों पर ले जाएंगे।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि गुजरात में चारों तरफ आम आदमी पार्टी की चर्चा हैं। दिल्ली के लोग हमें को प्यार करते हैं पंजाब के लोग भी खूब प्यार करते हैं और आप गुजरात के लोग भी कर रहे हैं अरविंद केजरीवाल ने दावा किया कि गुजरात के मुख्यमंत्री भले ही भूपेंद्र पटेल है लेकिन सरकार को प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटील चला रहे हैं अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि अगर हम 5 सालो में सरकारी स्कूल अच्छे कर सकते हैं तो भाजपा 27 सालों में क्यों नहीं कर सकती ।

Vikash Rathore

News activist, Political commentator