वॉशिंगटन: अमेरिका (US) के वॉशिंगटन से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. दरअसल यहां महिला ने एक बच्ची को गोद लिया और अब उसे बिना बीमारी के ही दवाइयां (Mother Accused of Faking her Daughter’s Illness) दिए जा रही है, जबकि डॉक्टर्स बच्ची को पूरी तरह से स्वस्थ्य बता रहे हैं ।

डेली मेल में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, बच्ची की मां हार्टमैन का कहना है कि उनकी बेटी को एक रेयर न्यूरोलॉजिकल बीमारी है. इसके अलावा बचपन से उसे Hemiplegia भी है. वहीं डॉक्टर्स ने आपत्ति जताते हुए कहा कि महिला ने बिना जरूरत के बच्ची को फीडिंग ट्यूब लगा रखा है और उसे व्हील चेयर पर रखा हुआ है ।

बच्ची की बीमारी पर बोली मां

जानकारी के मुताबिक, महिला ने अफ्रीकी देश जाम्बिया से बच्ची को गोद लिया, जब वह दो साल की थी. महिला का कहना है कि वह 500 से ज्यादा बार बच्ची को मेडिकल अप्वाइंटमेंट लेकर डॉक्टर्स को दिखा चुकी है ।

जबकि डॉक्टर्स का कहना है कि मां अपनी गोद ली हुई 6 साल की बच्ची को जबरदस्ती बीमार बनाए हुए है. बच्ची की सर्जरी भी करवाई गई, जबकि उसकी कोई जरूरत नहीं थी ।

बता दें कि जांच में महिला को मेडिकल चाइल्ड एब्यूज (Medical Child Abuse) का दोषी पाया गया है. महिला ने डॉक्टर्स की सलाह के बगैर, बिना जरूरत के बच्ची के बार-बार टेस्ट करवाए और सर्जरी भी करवाई ।

जान लें कि महिला ने बच्ची के नाम पर फंड भी इकट्ठा किया है. मेक अ विश फाउंडेशन के तहत बच्ची की मदद की जा रही है. महिला ने एक वीडियो में यह झूठ भी बोला कि अगर निश्चित समय के अंदर बच्ची का इलाज नहीं होगा तो वह पैरालिसिस की शिकार हो जाएगी ।

News Source : https://zeenews.india.com/hindi/world/white-mother-accused-of-faking-her-6-year-old-black-daughters-illness-forced-her-to-undergo-surgery/910630