एंटीगुआ और बारबुडा के प्रधानमंत्री गैस्टन ब्राउन (Gaston Browne) ने कहा है कि अगले 48 घंटे के अंदर मेहुल चोकसी (Mehul choksi) को भारत भेजा जा सकता है. अभी तक की खबर के मुताबिक मेहुल चोकसी डोमिनिका से सीधे भारत प्रत्यर्पित किया जाएगा ।

नई दिल्‍ली. पंजाब नेशनल बैंक धोखाधड़ी (PNB Scam) मामले में पिछले कई दिनों से गायब रहे मुख्य आरोपी मेहुल चोकसी (Mehul choksi) के डोमिनिका (Dominica) से गिरफ्तार होने के बाद भारत लाने की तैयारी तेज कर दी गई है. एंटीगाऔर बारबुडा के प्रधानमंत्री गैस्टन ब्राउन (Gaston Browne) ने कहा है कि अगले 48 घंटे के अंदर मेहुल चोकसी को भारत भेजा जा सकता है. अभी तक की खबर के मुताबिक मेहुल चोकसी डोमिनिका से सीधे भारत प्रत्यर्पित किया जाएगा ।

भारत से फरार कारोबारी मेहुल चौकसी पिछले काफी समय से एंटीगुआ के जॉली हार्बर इलाके में रह रहा है. उसके बाद से भारत देश की जांच एजेंसी सीबीआई (CBI ) और ईडी (ED ) की टीम उसे वापस भारत में प्रत्यर्पित कराने के लिए प्रयत्नशील है. बता दें चौकसी पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के साथ कथित तौर पर 13,500 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले में वांछित है. चौकसी से खिलाफ इंटरपोल ने भी रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया हुआ है ।

डोमिनिका में मेहुल चौकसी को किया गया था गिरफ्तार

चौकसी के वकील का दावा है कि उनका मुवक्किल एंटीगुआ का नागरिक है. ऐसे में उसके पास एंटीगुआ के सभी लोगों से मिलने के अधिकार हैं. बता दें कैरेबियाई देश एंटीगुआ के बगल में ही डोमिनिका है जहां से अब मेहुल चौकसी को पकड़ा गया है ।

News Source : https://hindi.news18.com/news/world/the-pm-of-antigua-gaston-browne-said-mehul-choksi-can-be-sent-to-india-in-the-next-48-hours-3601242.html