वॉशिंगटन डीसी: अमेरिकी सीनेटर ने खुद इस बात का खुलासा किया है कि उसने 18 साल की उम्र में एक 14 साल की लड़की को प्रेग्नेंट कर दिया था. हालांकि सीनेटर का दावा है कि वो उनका ‘प्रेम’ था, जिसके अगले साल दोनों ने शादी कर ली. हालांकि ये शादी महज 3 साल चली और तलाक के दो साल बाद ही उसकी लड़की की मौत हो गई थी. ये खुलासा किया है खुद रिपब्लिकन पार्टी के सीनेटर एंथनी बूचार्ड ने ।

बुचार्ड व्योमिंग स्टेट के सीनेटर हैं. सीनेटर एंथनी बूचार्ड सीनेट में रिपब्लिकन की प्रतिनिधि लिज चेनी को हटाने की दौड़ में शामिल हैं. उन्होंने कैस्पर स्टार-ट्रिब्यून से कहा कि ये एक कहानी है जब मैं छोटा था, दो किशोरों की. जिसमें लड़की गर्भवती हो जाती है. वह मुझसे थोड़ी छोटी थी, इसलिए यह रोमियो और जूलियट की कहानी की तरह है.’ हालांकि उन्होंने ये भी बताया कि उन दोनों के रिश्ते से पैदा हुआ बच्चा अब बड़ा हो चुका है और अमेरिका का ही नागरिक है ।

एंथनी बूचार्ड के इस खुलासे के बाद उनपर सियासी हमले शुरू हो गए. वहीं, यौन उत्पीड़न के खिलाफ काम करने वाले समूह ने उन्हें कड़ी फटकार लगाई और कहा कि इस मामले को लेकर बुचार्ड को शेखी नहीं बघारनी चाहिए थी ।

बूचार्ड ने लड़की से शादी तब की जब वह 15 साल की थी और वह 19 साल के थे और दोनों फ्लोरिडा में रह रहे थे. उन्होंने तीन साल बाद तलाक ले लिया. बूचार्ड ने कहा कि जब वह 20 साल की थी, तब उसकी मौत हो गई थी. उन्होंने कहा कि उन पर और लड़की पर गर्भपात कराने का दबाव था, लेकिन उन्होंने मना कर दिया. बूचार्ड ने बताया कि अब उनका वो बेटा वयस्क हो चुका है ।

News Source : https://zeenews.india.com/hindi/world/republican-senator-anthony-bouchard-reveals-he-impregnated-a-14-year-old-girl/905512