कोरोना की दूसरी लहर के साथ ही प्रवासी मजदूरों का पलायन फिर शुरू हो गया है। इस बीच सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने प्रदेश के अधिकारियों को फिर से क्‍वारंटीन सेंटरों की व्‍यवस्‍था करने का निर्देश दिया है। सीएम ने कहा कि इन सेंटरों में ठहरने वालों के लिए जल्‍द से जल्‍द अच्‍छी व्‍यवस्‍था की जानी चाहिए। टीम-11 के अधिकारियों के साथ बैठक में सीएम योगी ने प्रवासी मजदूरों की कोरोना जांच, क्वारंटाइन और उनके खाने-पीने की अच्‍छी व्‍यवस्‍था करने का आदेश दिया।

सीएम ने कहा कि प्रदेश में जिन जिलों में प्रवासी मजदूर लौट रहे हैं उन जिलों में क्‍वारंटीन सेंटरों की अच्‍छी व्‍यवस्‍था करने के लिए नोडल अधिकारी, जिलाधिकारियों संग संवाद स्‍थापित करें। उन्‍होंने कहा कि प्रवासी मजदूरों को सभी प्रकार की सुविधाएं समय पर मिलनी चाहिए। दरअसल, यूपी में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बेकाबू होता जा रहा है। आंकड़े भयावह होते जा रहे हैं। उत्‍तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 18,021 नए केस आए हैं। यह अभी तक एक दिन में आए सबसे अधिक मामले हैं।

सोमवार को यूपी में 13685 संक्रमित मिले थे। इनमें से 5382 मामले अकेले लखनऊ के ही हैं। वाराणसी में 1404, प्रयागराज में 1856 और कानपुर में 1271 नए मामले सामने आए हैं। अभी तक यूपी के 20 से ज्‍यादा शहरों में नाइट कर्फ्यू लगाया जा चुका है। कोरोना के बढ़ते मामले विशेषज्ञों की चिंता बढ़ा रहे हैं।

News source

https://m.livehindustan.com/uttar-pradesh/story-labor-migration-starts-with-second-wave-of-corona-cm-yogi-ordered-for-special-arrangements-of-quarantine-centers-3974108.html