कानपुर: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर (Kanpur) से एक अजीबोगरीब घटना सामने आई है. यहां एक दूल्हा शादी से रहस्यमय तरीके से गायब हो गया, जिसके बाद दुल्हन ने बारातियों में से एक से शादी कर ली. यह घटना महाराजपुर इलाके में हुई ।

खबर के मुताबिक, जयमाला की रस्म हो चुकी थी और दोनों परिवार फेरों की तैयारी कर रहे थे, तभी दूल्हा अचानक गायब (Groom Escaped Just Before Wedding) हो गया. जिसके बाद दोनों परिवारों ने दूल्हे की तलाश शुरू की. लेकिन इस दौरान दुल्हन बुरी तरह से घबरा गई ।

क्यो गायब हुआ दुल्हा

कुछ देर तलाश करने के बाद दुल्हन के परिवार के सदस्यों को पता चला कि दूल्हा यूं ही गायब नहीं हुआ, बल्कि जानबूझकर मौके से भाग गया और इसका कारण उसे ही अच्छी तरह से पता था ।

दुल्हन के परिवार को परेशान देखकर, दूल्हे की तरफ के एक मेहमान ने सुझाव दिया कि शादी बारात में आए किसी दूसरे योग्य लड़के के साथ की जानी चाहिए. दुल्हन के परिवार ने बारात में आए लड़कों में से एक को चुना और संबंधित परिवारों ने परामर्श के बाद गठबंधन की रस्म पूरी करने पर सहमति जताई. फिर उसी मंडप में नए दूल्हे से दुल्हन की शादी करवाई गई ।

बता दें कि शादी हो जाने के बाद दुल्हन के परिवार ने भागे हुए दूल्हे और उसके परिवार के सदस्यों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई. उनका कहना है कि उनके परिवार के साथ धोखा किया गया ।

इस मामले पर नरवाल थाना क्षेत्र के इंस्पेक्टर शेष नारायण पांडे ने कहा, ‘हमें दूल्हा और दुल्हन दोनों पक्षों से शिकायत मिली है. दुल्हन पक्ष ने दूल्हे और उसके परिवार के सदस्यों के खिलाफ उचित कार्रवाई की मांग की है. वहीं, भागे हुए दूल्हे के पिता धर्मपाल ने अपनी शिकायत में अपने लापता बेटे का पता लगाने के लिए पुलिस से मदद मांगी है. इस संबंध में जांच जारी है ।

News Source : https://zeenews.india.com/hindi/india/groom-escaped-just-before-wedding-bride-marries-to-one-of-the-baraatis-in-kanpur-uttar-pradesh-viral-news/904302