जब मृतक व्यक्ति के पुत्र आदिल से पूछताछ की गयी तो उसने बताया कि मेरे पिता की मृत्यु 9 मई 2021 को हुई थी, जिन्हें उसी दिन दफना दिया गया था. वहीं, आज मेरे भाई को किसी व्यक्ति ने सूचना दी कि तुम्हारे पिता जिंदा है ।

शहर के फतेहपुर रोड क्षेत्र (Fatehpur Road Area) में आज एक अजीब घटनाक्रम देखने को मिला, जहां 21 दिन पहले मृत हुए व्यक्ति की कब्र से आवाज़ आने और उसके वापस जिंदा होने की अफवाह पर कब्रिस्तान में लोगों की भारी भीड़ जमा हो गयी. ऐसे में घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और मौके पर लोगों की जमा भीड़ को हटाया गया।

मामले की जानकारी देते हुए कोतवाली पुलिस थाना के एएसआई हिदायत अली ने बताया कि आज करीब साढ़े बारह बजे के आस पास सूचना मिली कि शहर के फतेहपुर रोड स्थित कब्रिस्तान के दोनों ओर काफी लोग एकत्रित हो रखे हैं. ऐसे में जब मैं जाब्ते सहित मौके पर पहुंचा तो जानकारी में आया कि करीब 20 से 25 दिन पहले मरे हुए व्यक्ति के जिंदा होने की अफवाह पर लोग कब्रिस्तान के पास एकत्रित हो रखे है ।

हिदायत ने बताया कि जब मृतक व्यक्ति के पुत्र आदिल से पूछताछ की गयी तो उसने बताया कि मेरे पिता की मृत्यु 9 मई 2021 को हुई थी, जिन्हें उसी दिन दफना दिया गया था. वहीं, आज मेरे भाई को किसी व्यक्ति ने सूचना दी कि तुम्हारे पिता जिंदा हैं. ऐसे में पिता की कब्र के साथ कोई व्यक्ति छेड़छाड़ न करे, इसके लिए मैं मोहल्ले के दो तीन लोगों के साथ यहां आया तो देखा कि यहां पहले से ही काफी लोग जमा हो रखे थे ।

हिदायत अली ने बताया कि फिलहाल मौके पर से जमा भीड़ को डरा धमकाकर हटा दिया गया है एवं अब मृतक के पुत्र के बयान दर्ज कर अफवाह फैलाने वाले व्यक्ति का पता लगाकर उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाएगी ।

News Source :https://zeenews.india.com/hindi/india/rajasthan/jaipur/sikar-samachar-sounds-from-grave-news-goes-viral-police-doing-investigation/911697?fbclid=IwAR14VZXECJN0KJY8Ibmx1mKIbaNCetJ3dpCKQzltc6c9x-8u2E1zyZw5QSw