राजधानी से सटे ग्रेटर नोएडा के लिए बड़ी राहत भरी खबर है. अब यहां ऑक्सीजन के लिए नहीं भटकना होगा. ऑक्सीजन उपलब्ध कराने के लिए दो सेंटर तैयार किए गए हैं, जहां आज से डिस्ट्रीब्यूशन और रिफिलिंग शुरू कर दी जाएगी.

ग्रेटर नोएडा में कोरोना संक्रमित मरीज जो होम आइसोलेट हैं, उन्हें बड़ी राहत देते हुए दो ऑक्सीजन सेंटर की शुरूआत की गई है. एक सेंटर ग्रेटर नोएडा ईस्ट और दूसरा सेंटर ग्रेटर नोएडा वेस्ट में बनाया गया है. दोनों ही सेंटर से आज से डिस्ट्रीब्यूशन और रिफिलिंग शुरू हो जाएगी. दोनों सेंटर पर इसके लिए पूरी तैयारियां कर ली गई हैं.

आज से शुरू हो रहे सेंटर दोनों डिस्ट्रीब्यूशन-कलेक्शन सेन्टर 8 मई यानि आज से एक्टिव किए जा रहे हैं. ग्रेटर नोएडा क्षेत्र के निवासी इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं. ग्रेटर नोएडा क्षेत्र के लिए ऑक्सीजन गैस सिलिंडर रिफिलिंग के लिए निर्धारित स्थल ग्रेटर नोएडा ईस्ट में सम्राट मिहिर भोज पार्क (सिटी पार्क) ग्रेटर नोएडा और ग्रेटर नोएडा वेस्ट में गौतमबुद्ध बालक इन्टर कालेज, नॉलेज पार्क-5, ग्रेटर नोएडा से गैस का डिस्ट्रीब्यूशन होगा.

रजिस्ट्रेशन कराने का समय ऑक्सीजन गैस सिलिंडर रजिस्ट्रेशन एवं सिलिंडर जमा 8 मई को सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक कर सकेंगे. वहीं 9 मई सुबह 10 बजे से अपरान्ह एक बजे तक ये ये सुविधा उपलब्ध रहेगी. इसके साथ ही सप्ताह के हर दिन ये व्यवस्था शुरू कर दी जाएगी. ऑक्सीजन गैस सिलिंडर की रिफिलिंग के लिए जमा ऑक्सीजन गैस सिलिंडर की आपूर्ति 48 घंटे के अन्दर सुनिश्चित की जाएगी.

इस तरह मिलेगी जानकारी ऑक्सीजन गैस सिलिंडर की रिफिलिंग के उपरान्त आपूर्ति के लिए सम्बन्धित व्यक्ति को प्राधिकरण के हेल्पलाइन सेन्टर, बेवसाईट, प्राधिकरण के सोशल मीडिया-ट्वीटर, फेसबुक के जरिए जानकारी दी जाएगी.

बता दें राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में तेजी से कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है. हॉस्पिटल फुल हैं, ऐसे में ऑक्सीजन की कमी से मरीजों को जूझना पड़ रहा है. इन मरीजों को ऑक्सीजन मिल सके, और किसी की ऑक्सीजन के अभाव में जान न जाए, इसलिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने ये कदम उठाया है.