Delhi news latest:दिल्ली में 20 july से वन नेशन वन राशन कार्ड योजना की शुरुआत होने वाली है यह फैसला दिल्ली सरकार ने सोमवार देर रात को लिया। अब दिल्ली में वन नेशन वन राशन कार्ड के तहत राशन कार्ड धारकों को मुफ्त में राशन मिलेगा। लाभार्थियों को E-POS Electronic-Point of sale के जरिए राशन मिलने जा रहा है।

दूसरे राज्यों के कार्ड पर भी दिल्ली में मिलेगा राशन

Delhi news latest: आपको बता दें जिन लोगों के पास दूसरे राज्यों के राशन कार्ड हैं उन लोगों को एनएफएसए द्वारा राशन वितरण किया जाएगा। दिल्ली सरकार के द्वारा यह योजना लागू होने के बाद  दिल्ली में रहने वाले प्रवासी मजदूरों को इसका काफी लाभ मिलेगा। और दूसरे राज्यों से आए मजदूर अपने पुराने राशन कार्ड पर ही दिल्ली में वन नेशन वन राशन कार्ड योजना का लाभ उठाकर राशन ले सकेंगे तथा सरकार द्वारा सभी राशन दुकानदारों को यह आदेश दिए गए हैं दुकान के बाहर बोर्ड लगाएं जिसमें लाभार्थियों को सूचना देने हेतु सभी जानकारियां लिखी हो।

Delhi news latest:दिल्ली सरकार ने 2021 तक मुफ्त राशन वितरण योजना लागू रखने का फैसला लिया हैदिल्ली के खाद्य और आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन (Imran Hussain) ने कहा कि अब हमने ‘वन नेशन वन कार्ड पॉलिसी’ (One Nation One Ration Card Yojana) लागू करने का फैसला किया है, जिससे दिल्ली में रहने वाले प्रवासियों को मुफ्त में राशन मिल सकेगा।

Delhi news latest:दिल्ली में ई-पीओएस मशीन का ट्रायल भी सभी दुकानों पर पूरा हो चुका है. जिसके बाद से ही आदेश जारी कर दिया है कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम (एनएफएसए ) और प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना (पीएमजीकेएवाई) मिलने वाला राशन अब ई-पीओएस मशीन के जरिए मिलेगा. दिल्ली सरकार ने नवंबर 2021 तक मुफ्त राशन वितरण करने का फैसला किया है.