नोएडा [मोहम्मद बिलाल]। एक्सप्रेस-वे पुलिस ने रविवार रात नोएडा सेक्टर-135 स्थित एक फार्म हाउस में पूल व शराब पार्टी कर रही 15 युवतियों समेत 61 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस का दावा है कि सभी युवक-युवतियों कोविड-19 की गाइडलाइन के नियमों का उल्लंघन करते हुए पूल व शराब पार्टी कर रहे थे। आरोपितों के खिलाफ लॉकडाउन नियमों का उल्लंघन करने के तहत कार्रवाई की गई है।

एडिशनल डीसीपी नोएडा रणविजय सिंह ने बताया कि रविवार शाम डूब क्षेत्र के सेक्टर-135 स्थित चौधरी फाार्म हाउस में कुछ लोगों द्वारा पूल पार्टी किए जाने की सूचना मिली थी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पार्टी कर रही 15 युवती और 46 युवकों को गिरफ्तार किया है। मौके से शराब व बियर की बोतलें मिली हैं। आरोपित कोविड-19 नियमों का उल्लंघन कर पार्टी करते हुए स्वीमिंग पूल में नहा रहे थे। बिना मास्क लगाए झुंड बनाकर इधर-उधर खुले में थूक रहे थे। फार्म हाउस में शराब व बियर की बोतलें भी मिली हैं। सभी आरोपित दिल्ली, ग्रेटर नोएडा व नोएडा के अलग-अलग इलाकों के रहने वाले हैं। अधिकतर आरोपितों में कुछ छात्र हैं और कुछ निजी कंपनियों में नौकरी करते हैं। फार्म हाउस में पकड़ी गए युवक व युवतियां आपस में दोस्त हैं।

वहीं कोतवाली प्रभारी यतेंद्र कुमार ने बताया कि आरोपित पूल व शराब पार्टी के लिए सेक्टर-135 स्थित फार्म हाउस को आनलाइन बुक किया था। जिसके लिए 20 हजार रुपये भी आनलाइन दिया गया था। फार्म हाउस का संचालक धर्मवीर है। गिरफ्तार आरोपित में साथ सात लोग वह जिन्होंने पार्टी आयोजित करवाने में मदद की थी। इन आरोपितों के खिलाफ महामारी अधिनियम के साथ गैर कानूनी तरीके से शराब परोसने पर कार्रवाई की जाएगी। वहीं बाकी के खिलाफ महमामारी अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है।

पहले भी सामने आ चुके हैं रेव सहित अन्य पार्टी के मामले

जिले में रेव सहित अन्य पार्टी के पहले भी कई मामले सामने आ चुके हैं। एक्सप्रेस-वे कोतवाली क्षेत्र में ऐसे तो कई बार रेव पार्टी और पूल पार्टी के मामले सामने आ चुके हैं। अवैध रूप से संचालित फार्म हाउस में बिना अनुमति पार्टी की जाती है। पिछले एक सप्ताह में कोरोना कर्फ्यू में छूट मिलते ही लोगों ने कोविड-19 से बचाव की गाइडलाइन का उल्लंघन करते हुए पार्टी शुरू कर दी है। इसके लिए आनलाइन बुकिंग की जाती है।

पहले के मामले

8 जून, 2021  –एक्सप्रेस-वे कोतवाली पुलिस ने सेक्टर-135 स्थित फार्म हाउस में रात्रि कर्फ्यू के दौरान पूल पार्टी कर रही तीन विदेशी युवतियों समेत 16 लोगों को गिरफ्तार किया।

 29 मई, 2021  – फेस-2 कोतवाली पुलिस ने एटीएस विलेज सोसाइटी में छापेमारी करते हुए म्यूजिक पार्टी कर रहे 15 लोगों को गिरफ्तार किया था। इसमें एक विदेशी महिला भी शामिल थी।

(29 अगस्त 2020) को सूरजपुर कोतवाली पुलिस ने पैरामाउंट गोल्फ फारेस्ट के सामने एक घर में रेव पार्टी पर छापेमारी की थी। चार युवतियां समेत 11 विदेशी नागरिक गिरफ्तार किए थे।

मई 2019 – एक्सप्रेस-व कोतवाली पुलिस ने सेक्टर-135 स्थित फार्म हाउस में चल रही रेव पार्टी पर छापा मार कर 31 युवतियों समेत 192 लोगों को गिरफ्तार किया था।

 30 मई, 2019- फेस-2 कोतवाली पुलिस ने सेक्टर-93 स्थित एटीएस हाउसिंग सोसायटी में पार्टी करते हुए 15 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें एक विदेशी सहित छह युवतियां और नौ युवक शामिल थे। 

News Source : https://www.jagran.com/uttar-pradesh/noida-ncr-wine-and-pool-party-was-going-on-in-noida-at-midnight-61-people-arrested-including-15-girls-21736076.html