नोएडा। नोएडा के सेक्टर-135 डूब क्षेत्र के फार्म हाउस में रात्रि कर्फ्यू में बिना अनुमति आयोजित हो रही पार्टियों पर रोक लगाने को लेकर पुलिस सख्त हो गई है। एक्सप्रेस-वे कोतवाली पुलिस ने फार्म हाउस एसोसिएशन के अधिकारियों संग बैठक की है। पुलिस अधिकारियों की ओर से फार्म हाउस संचालकों को चेताया गया कि धारा-144 के प्रभावी रहने व रात्रि कर्फ्यू चलने तक किसी भी तरह की सामूहिक पार्टी का आयोजन नहीं होगा। अगर ऐसा होता पाया जाता है, तो संबंधित फार्म हाउस संचालक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

रास्तों पर लगेगी पुलिस पिकेट

इसके साथ ही अब फार्म हाउस जाने वालों रास्तों पर पुलिस पिकेट लगेगी। एडिशनल डीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि साप्ताहिक कोरोना कर्फ्यू का उल्लंघन करने के मामले में फार्म हाउस संचालक के मालिक समेत आठ लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। ऐसे फार्म हाउसों पर कार्रवाई करने के लिए कोतवाली स्तर से नोटिस भेजने के निर्देश दिए गए हैं। चौकी इंचार्ज को निर्देश है कि फार्म हाउसों पर विशेष निगाह रखें। पुलिस उन सभी रास्तों पर बैरियर लगाकर चेकिंग करेगी, जो फार्म हाउस की ओर जाते हैं।

शाम सात बजे के बाद हर शख्स से होगी पूछताछ

शाम सात बजे के बाद हर व्यक्ति से पूछताछ की जाएगी। बता दें कि एक्सप्रेस-वे कोतवाली पुलिस ने रविवार को कोविड-19 नियमों का उल्लंघन कर पार्टी कर रहे 46 युवकों व 15 युवतियों को सेक्टर-135 स्थित चौधरी फार्म हाउस से गिरफ्तार किया था। मौके से बीयर, शराब व हुक्का मिला था।

कोरोना कर्फ्यू का हो रहा था उल्लंघन

आरोपित कोरोना कर्फ्यू नियमों का उल्लंघन कर स्वीमिंग पूल में नहा रहे थे। बिना मास्क लगाए झुंड बनाकर इधर-उधर खुले में थूक रहे थे। सभी आरोपितों का मौके पर बिना मास्क चालान कर 61,000 रुपये शमन शुल्क वसूला गया था। पार्टी आयोजित करने वाले सात आयोजकों पर अवैध रूप से शराब परोसने के नियम के तहत जेल भेजा गया था। शनिवार को भी पुलिस ने पूल पार्टी करते वक्त नौ युवक और पांच युवतियों को गिरफ्तार किया था। इन पर महामारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था।

News Source : https://www.jagran.com/uttar-pradesh/noida-ncr-now-there-will-be-no-partying-in-the-farm-house-in-noida-police-made-elaborate-arrangements-to-stop-21740879.html