नोएडा। सेक्टर-75 स्थित स्पेक्ट्रम माल की निर्माणाधीन बिल्डिंग में मंगलवार रात लिंटर डालने के दौरान शटरिंग का एक हिस्सा गिरने से पांच मजदूर उसमें दबकर घायल हो गए। सूचना पर सेक्टर-49 कोतवाली पुलिस ने एनडीआरएफ की मदद से शटरिंग व कंक्रीट के मलबे में दबे मजदूरों को बाहर निकाल विभिन्न अस्पताल में भर्ती कराया। हादसे में एक श्रमिक की हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।  सेक्टर-75 में स्पेक्ट्रम माल का निर्माण कार्य चल रहा है। मंगलवार रात करीब साढ़े 8 बजे तीसरी मंजिल पर लिंटर डालते समय शटरिंग का एक हिस्सा अचानक से गिर गया। हादसे में शटरिंग लगाने के काम में जुटे सोनभद्र निवासी लच्छू, राजेश, सर्वेश व अलीगढ़ निवासी विनोद और कूच विहार (पश्चिम बंगाल) निवासी मोइनुद्दीन मियां घायल हो गए।

घायलों को शटरिंग व कंक्रीट के मलबे में दबा देख घटना स्थल पर काम कर रहे दूसरे श्रमिकों में अफरा तफरी मच गई। मामले की सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पुलिस के साथ एनडीआरएफ पहुंची। घायल श्रमिकों को शटरिंग के मलबे से बाहर निकाल इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया।

श्रमिक मोइनुद्दीन मियां को सेक्टर-34 के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। वहीं बाकी चार श्रमिकों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनकी हालात खतरे से बाहर बताई जा रही है। शटरिंग व कंक्रीट के मलबे को हटाने का काम देर रात तक जारी रहा। एडिशनल डीसीपी नोएडा रणविजय सिंह का कहना है शटरिंग गिरने के मामले की जांच की जा रही है। हादसे में घायल एक श्रमिक की हालत गंभीर है। उसके स्वजन को सूचित कर दिया गया है। इस संबंध में अभी कोई तहरीर नहीं मिली है। पुलिस अपने स्तर से मामले की जांच कर रही है।

घायलों के नाम

  • लच्छू निवासी बर कुनिया थाना रॉबर्ट्सगंज जिला सोनभद्र
  • राजेश निवासी लोहड़ी थाना रॉबर्ट्सगंज जिला सोनभद्र
  • विनोद सिंधौली खुर्द थाना दादों जिला अलीगढ़
  • सर्वेश निवासी ग्राम रामपुर थाना बरकुनिया जिला सोनभद्र
  • मोइनुद्दीन मियां निवासी छठ कुंजा बरी जिला कूचबिहार पश्चिम बंगाल

शटरिंग व कंक्रीट के मलबे को एनडीआरएफ टीम की मदद से हटाया गया है। उधर स्पेक्ट्रम माल के प्रोजेक्ट हेड सागर सक्सेना का कहना है कि निर्माण के लिए शटरिंग बंधी गई थी। लिंटर डालने के दौरान शटरिंग खुल गई। जिससे वहां काम कर रहे कुछ श्रमिक घायल हुए हैं।

News Source : https://www.jagran.com/uttar-pradesh/noida-ncr-the-setting-of-the-under-construction-building-of-spectrum-mall-in-sector-75-of-noida-collapsed-5-workers-injured-21740897.html