नोएडा, जागरण संवाददाता। दिल्ली से सटे नोएडा सेक्टर-58 कोतवाली पुलिस ने एस्कार्ट सर्विस की आड़ में देह व्यापार कराने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। नोएडा सेक्टर-62 स्थित होटल रायल पैलेस में छापेमारी कर रविवार को मौके से एक महिला समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने होटल से 12 मोबाइल, पांच पर्स, एक लैपटाप, एक कार, आपत्तिजनक वस्तुएं व 37,675 रुपये नकद बरामद किए हैं।

एसीपी नोएडा रजनीश वर्मा ने बताया कि रविवार को एक सूचना पर सेक्टर-62 स्थित होटल रायल पैलेस में छापा मारा गया। मौके से पांच पुरुष व एक महिला को गिरफ्तार किया गया है। आरोपित पिछले करीब तीन माह से होटल में एस्कार्ट सर्विस की आड़ में देह व्यापार करा रहे थे।

आरोपितों की पहचान गाजियाबाद निवासी मनोज कसाना, दिल्ली निवासी देवेश, शंकर कुमार व सेक्टर-62 में रहने वाले दुर्गेश कुमार व राहुल त्रिपाठी के रूप में हुई है। गिरफ्तार आरोपितों में चंडीगढ़ की रहने एक महिला भी शामिल है। होटल का मालिक मनोज कसाना है। महिला होटल में देह व्यापार के लिए दिल्ली-एनसीआर से युवतियों को बुलाती थी।

आरोपित शंकर देह व्यापार में शामिल युवतियों को दिल्ली से एक कार में बैठाकर होटल लेकर आता था। इसकी एवज में दोनों को कमीशन मिलता था। युवतियों के लिए ग्राहकों की व्यवस्था मनोज करता है। इस काम के मनोज अलग से पैसे भी लेता है।

ऑन डिमांड उपलब्ध कराते थे युवतियां

महिला ने पूछताछ में बताया कि मनोज के माध्यम से ग्राहकों को आन डिमांड युवतियां उपलब्ध कराते थे। एस्कार्ट सर्विस के लिए जस्ट डायल पर भी नंबर डाल रखा था। संपर्क करने वाले ग्राहकों को होटल पर बुलाया जाता था, जहां प्रति ग्राहक 6-7 हजार रुपये वसूले जाते थे। पुलिस गिरोह में देह व्यापार में शामिल युवतियों की तलाश कर रही है।

News Source : https://www.jagran.com/uttar-pradesh/noida-ncr-human-trafficking-racket-busted-in-noida-of-uttar-pradesh-girls-were-called-to-hotels-from-delhi-and-ncr-21800604.html