नोएडा [मोहम्मद बिलाल]। देश की राजधानी दिल्ली से सटे नोएडासेक्टर-135 स्थित फार्म हाउस में रविवार को पुलिस ने पूल और शराब पार्टी कर रहे युवक और युवतियों को गिरफ्तार किया है। जिले में यह पहली पार्टी नहीं थी। इसके पहले भी एक्सप्रेस-वे कोतवाली क्षेत्र में कई बार रेव पार्टी व पूल पार्टी के मामले सामने आ चुके हैं। नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे के किनारे पर बने ये अवैध फार्म हाउस इस तरह की पार्टियों के अड्डे बन चुके हैं। यहां पर दिल्ली एनसीआर से लोग पार्टी करने के लिए आते हैं। कोरोना काल में भी इन अवैध फार्म हाउसों में धड़ल्ले से पार्टियों का आयोजन किया जा रहा था।

पहले सामने आए मामले

जून 2021 – एक्सप्रेस-वे कोतवाली पुलिस ने सेक्टर-135 स्थित फार्म हाउस में रात्रि कफ्र्यू के दौरान पूल पार्टी कर रही तीन विदेशी युवतियों समेत 16 लोगों को गिरफ्तार किया।

29 मई 2021- फेस-2 कोतवाली पुलिस ने एटीएस विलेज सोसाइटी में छापेमारी करते हुए म्यूजिक पार्टी कर रहे 15 लोगों को गिरफ्तार किया था। इसमें एक विदेशी महिला भी शामिल थी।

29 अगस्त 2020- सूरजपुर कोतवाली पुलिस ने पैरामाउंट गोल्फ फारेस्ट के सामने एक घर में रेव पार्टी पर छापेमारी की थी। चार युवतियां समेत 11 विदेशी नागरिक गिरफ्तार किए थे।

मई 2019- एक्सप्रेस-वे कोतवाली पुलिस ने सेक्टर-135 स्थित फार्म हाउस में चल रही रेव पार्टी पर छापा मारकर 31 युवतियों समेत 192 लोगों को गिरफ्तार किया था।

30 मई 2019- फेस-2 कोतवाली पुलिस ने सेक्टर-93 स्थित एटीएस हाउसिंग सोसायटी में पार्टी करते हुए 15 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें एक विदेशी सहित छह युवतियां और नौ युवक शामिल थे।

बता दें कि लॉकडाउन और कोरोना वायरस संक्रमण के दौर में इस तरह की पार्टी बड़ी मुसीबत बन सकती है, क्योंकि इस दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का बिल्कुल भी पालन नहीं होता है। ऐसे में इनके जरिये कोरोना फैला तो सैकड़ों नहीं बल्कि हजारों लोग संक्रमण की चपेट में आ जाएंगे।

News Source : https://www.jagran.com/uttar-pradesh/noida-ncr-pool-parties-are-organized-indiscriminately-in-illegal-farm-houses-in-noida-and-girls-are-included-21739283.html