नोएडा। गौतमबुद्धनगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई बैडमिंटन की एकल प्रतियोगिता अपना दमखम दिखने को तैयार है। जो की जापान के टोक्यो में आयोजित होने वाला है। सुहास एलवाई ने बताया की वो पहली बार देश के लिए पैरालम्पिक में हिस्सा लेंगे जो की उनके लिए गर्व की बात है। अपनी पूरी तैयारी के साथ सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की पूरी कोशिश करेंगे। सभी की तरह सुहास एलवाई भी स्वर्ण पदक जितने क लिए मैदान म उतरेंगे। वर्ल्ड बैडमिंटन फेडरेशन ने सुहास एलवाई का पैरालंपिक में चयन होने की पुष्टि की है।

क्रिकेट के भी खिलाड़ी थे सुहास एलवाई

सुहास एलवाई बचपन से ही खेल के शौकीन है। आइएएस बनने से पहले वो एक क्रिकेट प्लेयर थे। सुहास एलवाई को आइएएस की ट्रेनिंग आजमगढ़ से मिली थी। आजमगढ़ से मिली ट्रेनिंग के चलते उन्होंने आइएएस एकेडमी से बैडमिंटन खेलना शुरू किया। आजमगढ़ में राज्य स्तर के कई बैडमिंटन के खिलाड़ी हैं। उनकी संगत का असर सुहास एलवाई पर भी पड़ा बैडमिंटन के खेल में न सिर्फ रूचि हुई बल्कि वह इसे संजीदगी से खेलने लगे।। परिश्रम उनकी मजबूरी नहीं बल्कि आदत है। यही वजह है कि चाहे पढ़ाई हो या फिर खेल, जहां उन्होंने हाथ आजमाया सफलता ने कदम चूमे।

कोरोना काल में मिली थी गौतमबुद्धनगर जिले की जिम्मेदारी

कोरोना की पहली लहर से जूझ रहे नॉएडा को बचाने के लिए डीएम सुहास एलवाई को जिले की जिम्मेदारी शॉपी गई थी। सुहास एलवाई इससे पहले कई जिलों जैसे आजमगढ़, जौनपुर और प्रयागराज की जिम्मेदारी भी संभाल चुके हैं। अपने सटीक काम और दमदार प्रोफाइल के लिए सुहास एलवाई चर्चित हैं। प्रयागराज कुंभ के दौरान वर्ष-2019 में सुहास एलवाई जिले के डीएम थे। अपने कार्यकाल में सुहास एलवाई ने क्राउड मैनेजमेंट से लेकर शहर की साफ-सफाई और हर काम को उन्होंने बेहतरीन तरीके से निभाया।

noida latest news hindi, noida news hindi today, noida news hindi, greater noida news hindi, noida news in hindi, greater noida news in hindi, today noida news in hindi, latest noida news in hindi, noida latest news in hindi