fbd News

नोएडा। दिल्ली से सटे नोएडा सेक्‍टर- 29 स्थित नोएडा मेट्रो रेल निगम (Noida Metro Rail Corporation) के दफ्तर में शुक्रवार दोपहर आग लगने से अफरातफरी मच गई। वहीं, सूचना पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया है और फिलहाल कूलिंग का काम जारी है। उधर, नोएडा मेट्रो के दफ्तर में आग लगने के बाद इसकी लपटें और धुआं दूर-दूर तक देखा गया। 

मिली जानकारी के मुताबिक, नोएडा सेक्टर-29 स्थित एनएमआरसी के कार्यालय में आग लगते ही धुआं निकला फिर आग की लपटें दूर-दूर तक दिखाई देने लगीं। बताया जा रहा है कि एनएमआरसी के एमडी के ओएसडी बीएस कोमर के कमरे में यह आग लगी। हालांकि, आग से हुए नुकसान की जानकारी नहीं मिल सकी है। इससे पहले जुलाई, 2019 में भी नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के दफ्तर (NMRC) में आग लग गई थी। एनएमआरसी के दफ्तर में लगी आग पर काबू पाने के लिए दमकल विभाग की गाड़‍ियां मौके पर पहुंच थीं।

वहीं, जुलाई, 2019 में ही दिल्ली के कालिंदी कुंज मेट्रो स्टेशन के पास पुराने फर्नीचर मार्केट में सुबह-सुबह भीषण आग लग गई थी। आग की लपटें उठती देखकर लोगों ने फौरन दमकल विभाग को इसकी जानकारी दी थी, जिसके बाद कई घंटों की मशक्‍कत के बाद 17 फायर ब्रिगेड की गाड़‍ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया था। ऐसा पहली बार हुआ था, जब आग लगने के बाद इसके खतरे के मद्देनजर मजेंट लाइन की मेट्रो को रोक दिया गया। इस दौरान मजेंटा लाइन मेट्रो तकरीबन 5 घंटे तक मेट्रो की सेवा रोकी गई और फिर ट्रायल रन करने के बाद सुबह 6 बजे से रोकी गई सेवा को सुबह 10.50 के आस पास उसे शुरू किया गया था।

News Source : https://www.jagran.com/uttar-pradesh/noida-ncr-fire-breaks-out-in-noida-metro-rail-corporations-office-on-friday-21748919.html