नोएडा, [प्रवीण विक्रम सिंह]। ग्रेटर नोएडा के सेक्टर पाइ स्थित सिल्वर सिटी सोसायटी के फ्लैट से चोरी किए गए 40 किलो सोने के बिस्कुट दादरी व दनकौर के स्वर्णकार को बेचे गए थे। पुलिस तक मामला पहुंचने पर स्वर्णकार उसके सूत्रधार बन गए। आभूषण व्यापारियों की मदद से ही पुलिस ने 13 किलो सोना बरामद किया। खास बात यह है कि कुछ स्वर्णकार सोने के बिस्कुट को गला चुके हैं। सूत्रों ने दावा किया है कि अभी भी पुलिस हिरासत में दादरी के स्वर्णकार हैं, जो कि कई अहम जानकारी पुलिस को दे चुके हैं। पुलिस मामले में जल्द ही कई अन्य लोगों को गिरफ्तार कर सकती है।

बता दें कि नोएडा की सेक्टर 39 कोतवाली पुलिस ने बीते शुक्रवार को 13 किलो सोना व 57 लाख रुपये के साथ छह चोरों राजन भाटी, अरुण, जय सिंह, नीरज, अनिल व बिटू शर्मा को गिरफ्तार किया था। चोरों ने यह रकम सिल्वर सिटी सोसायटी के एक फ्लैट से बीते वर्ष सितंबर 2020 में चुराई थी। चोरी की रिपोर्ट मालिक ने पुलिस में दर्ज नहीं करवाई थी। दावा किया गया कि सोना व नकदी किसलय पांडेय के फ्लैट से चोरी हुई थी। हालांकि अब तक उस फ्लैट का पता नहीं चल पाया है, जहां चोरी हुई।

बस यह पता चला है कि सोसायटी के टावर नंबर पांच के एक फ्लैट में चोरी हुई थी। वहीं किसलय पांडेय ने कई चैनल से वीडियो काल पर बातचीत के दौरान कहा है कि उसे साजिश के तहत फंसाया जा रहा है। अधिवक्ता होने के नाते वह कई बड़ी कंपनियों का केस देखता हैं, इस वजह से उन्हें फंसाया गया है।

ईडी व आयकर की टीम पहुंची

25 करोड़ की चोरी के मामले में किसलय पांडेय के आम्रपाली ग्रांड स्थित सोसायटी के विला पर रविवार को ईडी व आयकर की टीम पहुंचीं। टीम सिल्वर सिटी सोसायटी भी गई। सोसायटी के लोगों से बातचीत की और वापस लौट गई। कोरोना के चलते पत्नी नहीं जा पाई विदेश : पुलिस जांच में पता चला है कि किसलय परिवार के साथ विदेश भागने की फिराक में था, लेकिन पत्नी को कोरोना संक्रमित होने के चलते वह विदेश नहीं जा पाई। किसलय धोखाधड़ी के मामले में 11 महीने जेल में भी बिता चुका है।

पकड़े गए आरोपित पांच सितारा होटल में ठहरते थे

सलारपुर गांव के रहने वाले आरोपित राजन भाटी के करीबियों से पुलिस ने पूछताछ की तो कई चौंकाने वाले तथ्य सामने आए है। आरोपित अक्सर पांच सितारा होटल में ठहरते थे। हर महंगी गाड़ी को देखकर उसे खरीदने की बात करते थे। आरोपितों के करीबियों को पहले से शक था कि कोई बड़ा हाथ राजन व उसके साथियों ने लगा है। पुलिस कार्रवाई के बाद शक यकीन में बदल गया है।

News Source : https://www.jagran.com/uttar-pradesh/noida-ncr-new-disclosure-in-the-theft-of-40-kg-gold-and-rs-6-5-crore-in-greater-noida-flat-read-news-21736574.html