पुराने वाहनों में हाईसिक्योरिटी नंबर प्लेट के लिए डीलर प्वाइंट ही नहीं होम डिलीवरी के लिए प्रतीक्षा काफी कम हो गई है। ज्यादातर कंपनियों की हाईसिक्योरिटी नंबर प्लेट के लिए बुकिंग वेबसाइट्स पर अगले हफ्ते का टाइम स्लॉट उपलब्ध है। यहीं नहीं ऑनलाइन डीलर से ज्यादा होम डिलीवरी के विकल्प मौजूद हैं।

noida news hindi today : www.bookmyhsrp.com और www.makemyhsrp.com पर हाईसिक्योरिटी नंबर प्लेट बुक कराने की सुविधा है। नंबर प्लेट का शुल्क भी ऑनलाइन जमा करना है। घर बैठे नंबर प्लेट की सुविधा में दो पहिया वाहन के लिए 125 रुपये और चार पहिया वाहन के लिए 250 रुपये अतिरिक्त जमा करने हैं। दोनों वेबसाइट्स पर अलग अलग कंपनियों के वाहनों की हाईसिक्योरिटी नंबर प्लेट बुक करने की सुविधा है। ज्यादातर कंपनियों के वाहनों के लिए अगले हफ्ते का टाइम स्लॉट उपलब्ध हैं। गाजियाबाद और गौतमबुद्ध नगर में होमडिलीवरी के लिए डीलर से ज्यादा विकल्प मौजूद हैं। 

रोजमार्टा के एजीएम ऑपरेशन्स राधा कृष्ण श्रीवास्तव ने कहा कि कोरोना काल में लोग बाहर निकलने से बच रहे थे। ऐसे में होम डिलीवरी के विकल्प बढ़ा दिए गए थे। इस सुविधा में लोगों के घर पर नंबर प्लेट पहुंचाई जा रही है। उन्होंने कहा कि शासन की ओर से वाहन में हाईसिक्योरिटी नंबर प्लेट वाहन में लगवाने के लिए अंतिम तारीख 30 सितंबर कर दिए जाने के कारण बुकिंग घटी है। ऐसे में लोगों को आसानी से टाइम स्लॉट मिल जा रहा है। पहले डीलर प्वाइंट ही नहीं होम डिलीवरी के लिए भी लंबी प्रतीक्षा थी। 

noida news hindi today, today noida news in hindi, latest noida news in hindi, greater noida news hindi today, greater noida news hindi live, gr noida news hindi, dadri greater noida news in hindi, noida news in hindi amar ujala, kulesra village greater noida news in hindi, delhi noida news in hindi, gautam budh nagar news in hindi

News Source : https://www.livehindustan.com/uttar-pradesh/story-high-security-number-plate-next-week-time-slot-for-home-delivery-waiting-list-reduced-4200133.html