ग्रेटर नोएडा [अरविंद मिश्रा]। यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण की औद्योगिक भूखंड योजना का ड्रॉ 25 जून को होने जा रहा है। इसमें केवल 10 फीसद आवेदकों को ही उपस्थिति रहने का मौका मिलेगा। प्राधिकरण कार्यालय में मंगलवार को ड्रॉ कर इन आवेदकों के नाम तय किए गए। प्राधिकरण इन नाम की सूची अपनी वेबसाइट पर अपलोड जल्द कर देगा। इनके अलावा, अन्य आवेदक फेसबुक समेत अन्य माध्यम से ड्रॉ प्रक्रिया का प्रसारण देख सकेंगे।

सिर्फ 10 फीसद आवेदक औद्योगिक भूखंड योजना के ड्रॉ में रह सकेंगे उपस्थित

गौरतलब है कि यमुना प्राधिकरण ने फरवरी में औद्योगिक भूखंड योजना निकाली थी। इस योजना में 367 भूखंड शामिल हैं। इनके सापेक्ष प्राधिकरण को 4450 आवेदन मिले हैं। योजना का ड्रॉ पंद्रह अप्रैल को प्रस्तावित था, लेकिन कोरोना संक्रमण को देखते हुए इसे स्थगित कर दिया गया था। अब प्राधिकरण 25 जून को ड्रॉ प्रक्रिया संपन्न कराने जा रहा है। इसमें सीमित संख्या में आवेदकों को उपस्थित रहने का मौका मिलेगा।

कोरोना संक्रमण को देखते हुए शारीरिक दूरी के नियम का पालन कराने के लिए 10 फीसद आवेदकों को ड्रॉ स्थल पर प्रवेश की अनुमति होगी। इन आवेदकों का चयन मंगलवार को किया गया। आवेदकों के नाम की पर्ची निकाली गई। इनके नाम की सूची प्राधिकरण अपनी वेबसाइट पर अपलोड करेगा।

योजना के ड्रॉ के दिन ये आवेदक ड्रॉ स्थल सेक्टर पी थ्री स्थित सामुदायिक भवन में प्रवेश ले सकेंगे। अन्य आवेदकों के लिए फेसबुक आदि पर ड्रॉ प्रक्रिया का प्रसारण किया जाएगा। इसके अलावा फोटोग्राफी व वीडियो ग्राफी भी कराई जाएगी। एसीईओ की अध्यक्षता में गठित समिति ड्रॉ प्रक्रिया को संपन्न कराएगी।

शैलेंद्र भाटिया (ओएसडी, यमुना प्राधिकरण) का कहना है कि औद्योगिक भूखंड योजना में केवल दस फीसद आवेदकों को ड्रा स्थल पर उपस्थित होने की अनुमति होगी। इनका चयन हो चुका है। सूची प्राधिकरण की वेबसाइट अपलोड की जाएगी। अन्य आवेदकों के लिए ड्रॉ प्रक्रिया का प्रसारण किया जाएगा।

News Source : https://www.jagran.com/uttar-pradesh/noida-ncr-industrial-plot-scheme-of-yamuna-expressway-industrial-development-authority-will-be-drawn-on-june25-21762604.html