ग्रेटर नोएडा/दादरी। देश की राजधानी दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा के ग्रामीण इलाके में उस समय अजीब स्थिति पैदा हो गई जब पुलिस ने पूछा कि डसने वाले सांप का नाम बताओ तो मामला दर्ज होगा। यह मामला दादरी पुलिस के सामने आया। दरअसल, सांप के डसने से एक सुरक्षा गार्ड की मौत हो गई। स्वजन इसका मुकदमा दर्ज कराने पहुंचे तो दादरी कोतवाली प्रभारी भी ऊहापोह में फंस गए।  आखिर मुकदमा दर्ज करे भी तो किसके खिलाफ। उन्होंने सुरक्षा गार्ड के स्वजन से कहा कि पहले सांप का नाम, पता बताओ। फिर उसके खिलाफ मामला दर्ज होगा। इसके बाद स्वजन वरिष्ठ अधिकारियों के पास अर्जी लेकर पहुंच गए। उन्होंने भी कोतवाली प्रभारी को मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए। वह असमंजस में हैं, करें तो क्या करें।

जागरण संवाददाता से मिली जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के जिला औरैया के सिमरापुवा गांव निवासी अवधेश कुमार एक एजेंसी ने सुरक्षा गार्ड की नौकरी करते थे। उनकी ड्यूटी फजायलपुर रेलवे फाटक के नजदीक थी। पूरे घटनाक्रम के बाबत दामाद महेंद्र सिंह ने बताया कि उनके ससुर अवधेश 28 मई को साइट पर बने कमरे में सोए थे। रात में करीब 10 बजे सांप ने उन्हें डस लिया। साथियों की मदद से उन्हें उपचार के लिए दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती करा दिया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। स्वजन का कहना है कि वह गरीब परिवार से आते हैं, ऐसे में उन्हें शासन-प्रशासन की ओर से आर्थिक मदद मिले तो जिंदगी का गाड़ी थोड़ी चल सके।

हत्यारोपित पति को पुलिस ने किया गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा के इकोटेक तीन कोतवाली क्षेत्र के हल्दौनी गांव में दंपती गंगाराम व सपना के बीच विवाद हुआ था। गंगाराम ने सपना की हत्या कर दी थी और मौके से फरार हो गया था। वह राजमिस्त्री का काम करता है। पत्नी के साथ वहीं पर रह रहा था। आरोपित को पुलिस ने मंगलवार को ¨हडन कुलेसरा पुल के पास से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपित के पास से घटना में प्रयुक्त लोहे का चिमटा बरामद किया है। न्यायालय में पेश करने के बाद पुलिस ने आरोपित को जेल भेज दिया। 

News Source : https://www.jagran.com/uttar-pradesh/noida-ncr-up-police-said-that-tell-the-name-and-address-of-the-snake-then-the-case-will-be-registered-over-case-of-death-of-security-guard-21764777.html