Fbd news (Farrukhabad news) : पूरे ज़िले में अब तक लगभग तीन लाख लोग टीका लगवा चुके हैं जिनमें सरकारी कर्मचारी से लेकर आम नागरिक सभी शामिल है । इस टीकाकरण अभियान में सामाजिक संगठन भी अपनी भूमिका निभा रही है शनिवार को लगभग 6939 लोगों का कलस्टर टीकाकरण हुआ ।


फेडरेशन ऑफ़ इंडिया व्यापार मंडल द्वारा लाल सराय में टीकाकरण का कैंप लगाया गया जहाँ पर लगभग सौ लोगों को टीके लगा इस दौरान संगठन के कुछ कार्यकर्ता मनोज मिश्रा सरल वर्मा अनूप गुप्ता आदि मौजूद रहे । जिला प्रतिशत चढ़ अधिकारी प्रभात वर्मा ने बताया कि जनपद में लगभग अब तक 3,01635 लोगों को कोरोना का टीका लग चुका है । इनमे 249891 पहली डोज और 51744 का पूर्ण टीकाकरण हो चुका है , जिन लोगों का कलस्टर पर टीकाकरण अभियान हुआ है उन्होंने बताया कि हमारा लक्ष्य ज़िले में हर रोज़ 8 हज़ार टीका लगवाने का है। मोहम्मदाबाद के 10 गांवो में शमशाबाद के आठ और नवाबगंज के 10 गांवों में क्लस्टर टीकाकरण अभियान चालू है ।

Fbd news (Farrukhabad news)

वैक्सीन ख़त्म होने पर हंगामा


कमालगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर वैक्सीन ख़त्म हो गई जिससे लाइन में लगे लोगों को बिना टीकाकरण के ही घर वापस लौटने पर मजबूर होना पड़ा एक और तो सरकार कैंप लगाकर बड़े बड़े बातें कर रही है वहीं दूसरी ओर लोगों को वैक्सीन की कमी का सामना करना पड़ रहा है । वायल की कमी होने के कारण देहात के लोगों को टीका लगाने वाली टीम रवाना ही नहीं हुई बार केवल 11 वायल उपलब्ध होने के कारण CHC में केवल 112 लोगों को ही टीकाकरण मिल सका


Fbd news (Farrukhabad news) : 35 बायल शमसाबाद भेजे जाने के कारण बैल की कमी का सामना करना पड़ा था लेकिन डॉक्टर वर्मा ने बताया कि सोमवार से वैक्सीन की खेप उपलब्ध हो जाएगी जिससे इस समस्या से निदान पा सकेंगे ।