farrukhabad News

Farrukhabad News : फर्रुखाबाद में मेरापुर थाना क्षेत्र के देवसनी गांव में रविवार शाम बारूद के विस्फोट से मकान ढह गया। धमाके से पड़ोसी  के घर की दीवारों में भी दरारें आ गईं। मलबे में दबने से एक युवक की मौत हो गई और एक किशोर समेत दो घायल हो गए। घायलों को लोहिया अस्पताल से सैफई रेफर कर दिया गया।

मौके पर गंधक व बारूद की भरी बोरी मिलने से पुलिस घर में आतिशबाजी बनाते समय विस्फोट का अंदेशा जता रही है। एसपी ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं। सीओ कायमगंज राजवीर सिंह ने बताया कि गांव निवासी निरंजन लाल रंगशाला का काम करता है। रविवार को रंगशाला लेकर कहीं गया हुआ था।

शाम को लगभग 4.30 बजे निरंजन की पत्नी राजकुमारी पुत्री शिवांगी साथ दरवाजे के बाहर भैंसों को खोलने के लिए निकली। घर में पुत्र अनुराग (15) व गांव साहबगंज निवासी रामसनेही का पुत्र अजीत (17) व राममहेश (27) थे। वह कुछ देर पहले की बाइक से घर पर आए थे। तभी अचानक जोरदार धमाका हुआ। 

आवाज सुनकर लोग घरों से बाहर निकल आए। पुलिस ने मलबे के ढेर से अनुराग व अजीत को बाहर निकाला। करीब 5.30 बजे चार दमकलें व जेसीबी ने मलबा हटाना शुरू किया। मलबे से राममहेश का शव बरामद हुआ। साहबगंज गांव की प्रधान अरुणा देवी के बेटे कारे ने शव की शिनाख्त की।

News Source : https://www.amarujala.com/uttar-pradesh/farrukhabad/farrukhabad-house-collapsed-due-to-gunpowder-explosion-death-of-youth