fbd news

Fbd news (Farrukhabad news) : बेसिक शिक्षा स्कूल को गिरने का इंतज़ार कर रहा है जैसी घटनाएँ देश के और शहरों में हुई है स्कूल से बच्चों की मौत उसी इंतजार कर रहे थे घटना को अब ज़िले के स्कूल दावत दे रहे हैं ।यहाँ स्कूलों की स्थिति जर्जर है पर कोई निर्माण कराने को तैयार नहीं हूँ।

Also Read This : Farrukhabad News : डॉक्टर व फार्मासिस्ट अस्पताल से लापता , इलाज को भटक रहे मरीज-Fbd News (rajnititak.in)

ज़िले के 139 से ज़्यादा न स्कूल मरी हालत में पड़े हुए हैं ज़्यादातर स्कूल किराये के मकानों में चल रहे हैं । फ़र्रुख़ाबाद के नगर क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय नई बस्ती व तलैया इमाम में स्कूल जर्जर हालत में पड़ा हुआ है । साल 2020 में शिक्षा विभाग ने आदेश दिया था कि ज़िले में जितने भी ज़रूर स्कूल हैं उन्हें चिन्हित करके उनका पुनर्निर्माण का सौंदर्यीकरण करवाया जाए जिसके बाद विभाग ने 18 स्कूल ऐसे चिन्हित किए जिनका सौंदर्यीकरण का पुनर्निर्माण कराया जाएगा और रिपोर्ट आगे भेज दी थी लेकिन अभी तक एक भी स्कूल में काम शुरू नहीं हुआ है । मजबूरी में बच्चे ख़राब बिल्डिंग में पढ़ने को मजबूर हैं जिससे कभी भी गिरने का ख़तरा बना रहता है नई बस्ती की प्रधानाध्यापक का कहना है कि बारिश के समय बच्चे स्कूल नहीं आते हैं क्योंकि बिल्डिंगों की हालत जर्जर है ।

Farrukhabad News Fbd News jni news fbd jni news farrukhabad fbd news today fbd news farrukhabad fbd news farrukhabad today jni news today farrukhabad फर्रुखाबाद न्यूज़ मेरापुर थाना

Fbd news (Farrukhabad news) :  बेसिक शिक्षा अधिकारी का कहना है कि जो 91 स्कूल चिन्हित किये थे उसमें से 18 स्कूलों का प्रस्ताव बनाकर आगे भेजा जा चुका है बजट मिलते ही निर्माण कार्य शुरू कराया जाएगा ।