fbd news

Fbd news (Farrukhabad news) : नक़ली बीज विक्रेताओं का मामला अक्सर सामने आता रहा है पर इस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई । शमशाबाद क्षेत्र में गुरुवार को एक ऐसे ही बीच विक्रेता को पकड़ लिया गया लेकिन पुलिस ने दबाव बनाकर मामला निपटा दिया और कोई कार्रवाई नहीं हुई इससे पहले 1 बीज विक्रेता पर 2 दो एफ़आइआर थी पर पुलिस ने सिर्फ़ खानापूर्ति करके उसे जाने दिया ।

नवाबगंज के एक गाँव 12 के रहने वाले अरविन्द यादव की पास के ही एक गाँव नगला जोध में बीच की दुकान है ।अरविंद ने पिछले साल पास के ही एक गाँव के निवासी नगला नान के थोक विक्रेता से धान की एक प्रजाति ख़रीदी थी जिसकी क़ीमत लगभग 13, हज़ार रुपया प्रति क्विंटल थी । अरविन्द ने अपनी ही दुकान से धान आस पास के गांवों के लोगों को अच्छी फ़सल होने का दावा कर के बेच दिया । किसानों ने धान बोया मेहनत की लागत लगायी लेकिन फ़सल अच्छी न होने पर किसान अरविंद की दुकान पर गए और उन पर मुआवज़ा देने का दबाव बनाया ।

Farrukhabad News Fbd News jni news fbd jni news farrukhabad fbd news today fbd news farrukhabad fbd news farrukhabad today jni news today farrukhabad फर्रुखाबाद न्यूज़ मेरापुर थाना

Fbd news (Farrukhabad news) : अरविंद मजबूर होकर किसानों को 35 हज़ार रुपये मुआवज़े के रूप में दिए जिसके बाद अरविंद ने नगला नॉन निवासी थोक विक्रेता पर ग़लत माल बेचने बार मुआवज़े के पैसे वापस करने का दबाव बनाया । जिस पर थोक विक्रेता ने सहमति जताते हुए पैसे वापस करने के लिए बोला लेकिन हिसाब के समय टाल मटोल कर के निकल गया । गुरुवार को थोक विक्रेता जब अरविंद की दुकान के सामने से गुज़र रहा थादुकानदार ने उसकी गाड़ी को रोक लिया और हिसाब करने के लिए बिठा लिया जिस पर थोक विक्रेता ने 112 नंबर पर कॉल करके दुकानदार द्वारा उसे ज़बरदस्ती बंधक बनाए जाने का आरोप लगाया पुलिस मौक़े पर पहुँची और दोनों पक्षों की बात सुनी जिसके बाद दोनों को थाने लेकर गई देर रात तक चली पंचायत में फ़ैसला हुआ कि थोक विक्रेता तीन दिन में सारे पैसे वापस करेगा ।

अरविंद के अनुसार उसने किसानों को मुआवज़े के रूप में 35, हज़ार रुपया दिए थे जिसका हिसाब वह थोक विक्रेता से करना चाहता था पुलिस ने दोनों की बात सुनकर समझौता कराकर ये दोनों को घर वापस जाने दिया । थाना प्रभारी का कहना है कि दोनों में बीच के पैसे को लेकर झगड़ा था इसे सुलझाकर जाने दिया गया है ।

Farrukhabad News Fbd News jni news fbd jni news farrukhabad fbd news today fbd news farrukhabad fbd news farrukhabad today jni news today farrukhabad फर्रुखाबाद न्यूज़ मेरापुर थाना