Fbd News

Fbd news (Farrukhabad news) : मुख्य विकास अधिकारी का कहना है कि उनका लक्ष्य है कि सभी ब्लाको मे कम से कम तीन हजार लोगो को वैक्सीनेशन हो । मंगलवार को इस अभियान की शुरूआत हुई और टीकाकरण शुरू किया गया । लोग स्वेच्छा से टीका लगवा रहे है लेकिन कई स्थानो पर वैक्सीन खत्म हो गयी जिसके चलते स्वास्थ्य विभाग की टीमों को जल्दी ही वापस लौटना पड़ा ।

कायमगंज मे 21 शिविर लगाए गये थे जिनमे बहुत से लोगो ने टीका लगवाया । लोग खुद तो वैक्सीन लगवा ही रहे है औरो को भी साथ वैक्सीन लेने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं । यहां 4 हजार से ज्यादा लोगो ने वैक्सीन लगवाई सीएचसी पर काफी संख्या मे लोग आए पर कई स्थानो पर जल्द ही वैक्सीन समाप्त हो गयी और ग्रामीणो ने वहा खूब हंगामा किया ।

Also Read This : Farrukhabad News : विध्यार्थीयों ने कहा जनसंख्या व बेरोजगारी सबसे बड़ी समस्या-Fbd News (rajnititak.in)

Farrukhabad News Fbd News jni news fbd jni news farrukhabad fbd news today fbd news farrukhabad fbd news farrukhabad today jni news today farrukhabad फर्रुखाबाद न्यूज़ मेरापुर थाना

Fbd news (Farrukhabad news) : सीएचसी में सुबह से ही भीड़ जुटना प्रारम्भ हो गयी थी लेकिन शाम को तीन बजे तक दवाई खत्म होने के कारण अभियान रोकना पड़ा । जिससे कई लोगों को खाली हाथ घर वापस जाना पड़ा । चिकित्साधिकारी का कहना है कि मंगलवार को शुरू हुए अभियान मे १८ गांव के लोगों ने कोरोना का इंजेक्सन लिया । जिनमे लगभग 4 हजार 54 लोगों ने वैक्सीन ली । इसके अलावा नबावगंज मे जो कैम्प लगाए गये उनमे भी 20 गांव के लोगों ने इंजेक्शन लगवाया जिनमे 4 हजार से ज्यादा डोज लगाए गये ।

Fbd news (Farrukhabad news) : शमसाबाद के लिए भी अच्छी व्यवस्था की गई यहा 25 वैक्सीनेशन केन्द्र बनाए गये । लेकिन ग्रामीणो की भीड़ इतनी ज्यादा थी की व्यवस्था सम्भाली ना जा सकी धक्का मुक्की व हो हल्ला से सारी व्यवस्था चौपट रही । लोग प्रधान चिकित्सा अधिकारी आदि मिलकर गांव वालों को समझाते रहे पर उन पर कोई असर नही हुआ । अधिकारी ने बताया की हमने 30हजार का लक्ष्य दिया था और अब तक 32 हजार 525 लोगो को टीका लगाया जा चुका है ।
जिला प्रतिरक्षण अधिकारी प्रभात का कहना है कि हमारे लक्ष्य से ज्यादा टीके लगाए गये है । हमने जो लक्ष्य रखा था उसके हिसाब से 200-200 लोगो को प्रति गांव के हिसाब से व 100-100 लोगो का टीकाकरण सामुदायिक केन्द्रों पर रखा था ।

Farrukhabad News Fbd News jni news fbd jni news farrukhabad fbd news today fbd news farrukhabad fbd news farrukhabad today jni news today farrukhabad फर्रुखाबाद न्यूज़ मेरापुर थाना