farrukhabad news

Farrukhabad News : फर्रुखाबाद के दो युवाओं ने सेना में अधिकारी बनकर जिले का नाम रोशन किया है। पुत्र को वर्दी में देखकर माता-पिता खुशी से गदगद हो गए।एक युवा मूल रूप से एटा जिले के गांव विजयपुर का निवासी है।फतेहगढ़ क्षेत्र में बेवर रोड भोलेपुर निवासी पूर्व सैनिक वीरपाल सिंह यादव के पुत्र प्रवेश सिंह यादव इंडियन मिलिट्री अकादमी में ट्रेनिंग के बाद लेफ्टिनेंट बन गए हैं।

पासिंग आउट परेड के बाद वह घर आए और मां मुन्नीदेवी, पिता वीरपाल सिंह यादव व भाई पंकज यादव से आशीर्वाद लिया। प्रवेश ने बताया कि वह मूल रूप से एटा जिले के थाना राजा का रामपुर के गांव विजयपुर के निवासी हैं। बेवर रोड भोलेपुर में मकान बनाकर पिता परिवार समेत रहते हैं। कक्षा 6 से 12वीं तक की पढ़ाई डॉ. वीरेंद्र स्वरूप एजूकेशन सेंटर फर्रुखाबाद (Central Farrukhabad) से की है।

इसके बाद प्रयागराज विश्वविद्यालय में बीएससी प्रथम वर्ष में दाखिला लिया। इसी दौरान एनडीए की परीक्षा दी। इसमें चयन के बाद तीन साल की ट्रेनिंग करने चले गए। वहां के बाद एक साल इंडियन मिलिट्री अकादमी देहरादून में प्रशिक्षण लिया। 12 जून को पासिंग आउट परेड के बाद लेफ्टिनेंट बनकर सेना का अंग बन गए। इस समय घर आए हैं। उन्होंने बताया कि उनके बाबा स्वर्गीय प्रताप सिंह (राणा) किसान थे।

Read More Farrukhabad News Subscribe Rajnititak news

News Source : https://www.amarujala.com/uttar-pradesh/kanpur/farrukhabad-two-youths-of-the-district-became-officer-in-the-army-parents-were-happy-to-see-them-in-uniform