farrukhabad news

Farrukhabad News : जनपद में 72 सेंटरों पर वैक्सीनेशन किया गया। शाम तक 3835 लोगों का वैक्सीनेशन किया गया।

शहर के ठंडी सड़क स्थित क्लीनिक पर सिविल अस्पताल लिंजीगंज के डाक्टर नवनीत गुप्ता की देखरेख में लोगों का टीकाकरण (Vaccination) किया गया। न्यायालय में 30, बिजली कार्यालय में 20, नगर पालिका में दस, जिला जेल में 100, शीशमबाग में 91 लोगों का वैक्सीनेशन किया गया। 145 महिला, 133 अभिभावकों ने बूथ पर पहुंचकर टीकाकरण कराया। 539 युवाओं ने वैक्सीन (Farrukhabad Vaccine) लगवाई। कैंट में तीस व मोबाइल मेडिकल यूनिट द्वारा 102 लोगों का टीकाकरण किया गया। 45 प्लस में 2690 लोगों ने वैक्सीनेशन कराया। सबसे अधिक वैक्सीनेशन गांव वाहिदपुर में 143 लोगों का हुआ। गुठिना में 135, पुठरी में 104, चिलसरी में 100, बरुआ में 116 का वैक्सीनेशन हुआ।

FBD News : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात लैब टेक्नीशियन राजीव कटियार ने टीम के साथ ग्राम जखा स्थित बाल सुधार गृह में पहुंचकर यहां बंद 56 बच्चों की एंटीजन किट से कोरोना वायरस की जांच की। सभी की रिपोर्ट निगेटिव पाई गई।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर 15, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जहानगंज में 10 व जरारी में 24 लोगों ने जांच कराई। निगरानी समिति की कई टीमों ने क्षेत्र के गांव में घर-घर जाकर ग्रामीणों को समझाबुझाकर 105 लोगों का परीक्षण किया। एलटी राजीव कटियार ने बताया कि बाल सुधार गृह में हुई जांचों में कोई संक्रमित नहीं मिला। 210 जांचे की गईं सभी निगेटिव पाए गये।

जागरण संवाददाता, फरुखाबाद : मीटर परीक्षण खंड में तैनात अधिशासी अभियंता सुनील कुमार सिंह की कोरोना संक्रमण के चलते मौत हो गई थी। तब से उनका चार्ज विभाग में ही तैनात उपखंड अधिकारी संभाल रहे थे। प्रबंध निदेशक अमित किशोर ने अपने कार्यालय में संबद्ध अधिशासी अभियंता आश्रय सिंह यादव की मीटर परीक्षण खंड में तैनाती कर दी है।

एमडी ने जारी किए आदेश में कहा कि स्थानांतरित किए गए अधिशासी अभियंता तत्काल कार्यभार ग्रहण करें। लंबे समय से लंबित चल रहे विभिन्न कार्यों का संपादन कराएं, ताकि राजस्व वसूली में सहयोग हो सके। अधिशासी अभियंता राजेंद्र बहादुर यादव ने बताया कि आदेश प्राप्त हो गए हैं।

312 लोगों को लगी वैक्सीन

Nawabganj : सीएचसी में कोविड 19 वैक्सीनेशन बूथ पर शुक्रवार शाम तक 18 वर्ष से ऊपर के 22 और 45 वर्ष के ऊपर के 12 लोगों को कोविड 19 का टीका लगाया जा सका। गांव बेग बूथ पर 80, गांव गुठिना बूथ पर 130, गांव दून्देमई बूथ पर 40 व गांव जिराऊ बूथ पर 50 लोगों को वैक्सीन लगाई गई।