Lucknow : आगामी विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की सूची जारी करने में भी आम आदमी पार्टी ने बाज़ी मार ली है ।बुधवार को यूपी प्रभारी व सांसद संजय सिंह ने प्रदेश कार्यालय पर प्रेस कांफ़्रेंस कर सौ संभावित प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी हालाँकि अभी संभव प्रत्याशियों को विधानसभा प्रभारी बनाया गया है । संजय सिंह ने विधानसभा प्रभारियों के नाम घोषित करते हुए बताया कि यह साथ ही पार्टी के अभियान को सफलतापूर्वक संचालित करने का काम करेंगे । इनका काम सही रहा तो इन को ही पार्टी वहाँ अपना प्रत्याशी बनाएगी ।

35 फ़ीसदी प्रभारी पिछड़ा वर्ग के

संभावित प्रत्याशियों की पहली सूची में आम आदमी पार्टी ने पिछड़ा वर्ग को बड़ा प्रतिनिधित्व दिया है । पहली सूची में 35 विधानसभा प्रभारी पिछड़ा बर्ग के है इसके साथ ही सूची में 20 ब्राह्मण 16 दलित पाँच मुस्लिम नेताओं का भी नाम है संजय सिंह ने बताया कि सूची में सभी वर्गों को प्रतिनिधित्व देने की कोशिश की गई है सूची में डॉक्टरों इंजीनियरों अधिवक्ताओं के साथ ग्रेजुएट पोस्ट ग्रेजुएट नौजवानों और किसानों को शामिल किया गया है

आप की पहली सूची में लखनऊ की सात सीटों के प्रभारियों के नाम भी घोषित किए गए हैं । सूची में लखनऊ मध्य में नदीम अशरफ़ जायसी उत्तर से अमित श्रीवास्तव त्यागी पश्चिम से राज़ीव वख्शी कैंट से दुर्गेश सिंह सरोजनी नगर से रोहित श्रीवास्तव बक्शी का तालाब से बलीराम बर्मा और मोहनलालगंज से सूरज कुमार के नाम है । इसी तरह बाराबंकी सीट से बीरेंद्र पटेल दरियाबाद से गोपीचंद बर्मा रामनगर से धर्मबीर सिंह जैदपुर से रामरूप रावत और कुर्सी से रमेश चंद्र वर्मा का प्रभारी बनाया गया है ।सीतापुर सरदार से आनन्द वर्मा को महोली से दीप्ति वर्मा महमूदा बाद से राजकुमार पोरवाल और मिश्रिख से बाबूलाल वर्मा को प्रभारी बनाया गया है । इसके अलावा गौतमबुद्ध नगर के नोएडा से पंकज अवाना बाबा जी बार विधानसभा से पूनम सिंह को प्रभारी बनाया गया है ।