कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी कोरोना को लेकर मोदी सरकार पर लगातार हमले कर रहे हैं. राहुल ने सरकार पर तंज़ करते हुए ट्वीट किया, “शहरों के बाद, अब गांव भी परमात्मा निर्भर!”. इस ट्वीट में एक खबर की हेडिंग में लिखा है- कोविड-19: महामारी की दूसरी लहर अब गावों में बरपा रही है कहर ।

आजतक की खबर के मुताबिक यूपी के रायबरेली में एक गांव है सुल्तानपुर खेड़ा. 500 परिवार यहां रहते हैं यानी करीब 2000 लोग. पिछले कुछ दिनों में यहां 17 मौत हो चुकी हैं. देवरिया जिले के अंडीला गांव में 15 दिनों में 20 लोगों की मौत हुई है. रुद्रपुर तहसील के कोडर बैदा गांव में एक हफ्ते के अंदर 12 मौतें हुईं हैं. गांव वालों का कहना है कि उन्हें ना तो सही इलाज मिल रहा है और ना ही कोई टीम हाल जानने के लिए गांव में पहुंची है।

आजतक की ही एक अन्य खबर के मुताबिक गौतमबुद्ध नगर जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में पिछले 10 दिनों में 50 से अधिक मौतें हुई हैं. बिसरख, जेवर, दादरी के गांवों में ज़्यादातर लोग बीमार हैं, न जांच हो रही है और न ही सेनेटाइज़ेशन. लोग दहशत में हैं।

अमर उजाला में छपी एक खबर के मुताबिक राजस्थान के सीकर जिले में कोविड से मरने वाले शख्स को दफनाने के लिए 150 लोग जमा हुए. इसके बाद 21 दिनों में 21 लोगों की मौत हो चुकी है. हालात बिगड़ने पर स्वास्थ्यकर्मियों की टीम गांव पहुंची है. हालांकि इस मामले में अधिकारियों के मुताबिक अभी तक केवल 4 मौत हुई हैं ।

राहुल गांधी ने कोरोना के इस मुश्किल दौर में भी सेंट्रल विस्‍टा प्रोजेक्‍ट काे चालू रखने पर सवाल उठाए हैं. इस प्रोजेक्‍ट के तहत बन रहे प्रधानमंत्री आवास पर राहुल ने तीखा कटाक्ष किया है. उन्‍होंने कहा है कि देश को पीएम आवास नहीं, सांस चाहिए।

सेंट्रल विस्‍टा प्रोजेक्‍ट लगातार विपक्ष के निशाने पर है. इस प्रोजेक्‍ट के तहत नया संसद भवन तैयार होना है. इस प्राेजेक्ट का एक हिस्‍सा अगले साल दिसंबर में बनकर तैयार हो जाएगा. इसके तहत प्रधानमंत्री आवास और उपराष्‍ट्रपति भवन बनाए जाएंगे।

आपको बता दें कि भारत में अभी तक 2,22,96,414 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. इनमें से 1,83,17,404 लोग सही हो चुके हैं. 37,36,648 केस अभी भी एक्टिव हैं जबकि 2,42,362 लोगों की कोरोना के कारण मौत हो चुकी है. महाराष्ट्र में सबसे अधिक 75,277 लोगों की मौत हुई है।

News Source : https://www.thelallantop.com/news/covid-19-corona-reaches-villages-rahul-gandhi-questions-government/